अदानी ग्रीन शेयर प्राइस – 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

शेयर मार्किट में निवेश करने वाले इन्वेस्टर्स सभी कम्पनियो पर अपनी नजर बनाए रखते है लेकिन कुछ खास कम्पनियो पर काफी ज्यादा लोगो की नजर टिकी हुई होती है। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में ऐसे ही एक शेयर के बारे में बताने वाले है जिसका नाम है अदानी ग्रीन शेयर प्राइस । अदानी ग्रुप और गौतम अदानी के बारे में शायद ही किसी को बताने की जरुरत हो। काफी कम समय में गौतम अदानी दुनिया के टॉप अमीरो की लिस्ट में शामिल हो गए है|

अदानी ग्रुप की कम्पनियो ने काफी अच्छा रिटर्न भी दिया है। और अदानी ग्रीन शेयर प्राइस की ग्रोथ करना ही इस कंपनी का एकमात्र उद्देश्य है इसी के साथ हमारा भी एक उद्देश्य है कि आप तक हर एक शेयर प्राइस टारगेट की खबर को जल्द से जल्द और एकदम सटीक पहुचाया जाये । इस आर्टिकल में हम आपसे साझा करने वाले है अदानी ग्रीन शेयर प्राइस से जुडी कुछ जानकारी  और आपको बताने वाले है

कि 2023, 2024, 2025,2026, और 2030 में क्या रहने वाला है तो हमारा आपसे अनुरोध है कि कृपया आर्टिकल को पूरा पढ़े और उससे जुड़े कोई सवाल हो तो निचे कमेंट बॉक्स में हमसे साझा करे।

Adani Green Energy शेयर प्रोफाइल

CompanyAdani Green Energy ltd.
IndustryPower Sector
Incorporated2016
Listed InNSE & BSE
Websitehttps://www.adanigreenenergy.com/
Our Website Linkhttps://stocksekhelo.com/
Click here to see Current Share PriceLIVE SHARE PRICE 

 

Adani Green Energy कंपनी की जानकारी

अदानी ग्रीन शेयर प्राइस जिसकी कंपनी का नाम है अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी Renewable Energy प्रोडक्शन करने वाली कंपनियों में से एक है, जिसके पास देखा जाए तो लगभग 20,434 मेगावाट का वर्तमान सॉलर और पवन ऊर्जा के जरिए पॉवर की प्रोडक्शन करने कि क्षमता रखता है। पॉवर प्रोडक्शन प्रोजेक्ट में जो भी काम होता है अदानी ग्रीन एनर्जी खुद ही डेवलपमेंट, बिल्ड, और ऑपरेट भी करता है और इसकी वजह से कंपनी को पॉवर सेक्टर में ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा देखने को मिलता है।  निवेशकों को इस शेयर से काफी उम्मीदें हैं।

और आपके साथ-साथ वो भी यह जानना चाहते है की अदानी ग्रीन शेयर प्राइस भविष्य में क्या रहने वाला है और अदानी ग्रीन एनर्जी कंपनी की ग्रोथ कैसी रहने वाली है

Adani Green Energy शेयर प्राइस टारगेट टेबल

हमने अपने कुछ शेयर बाज़ार के साथियों के साथ मिलकर शेयर्स का गहन अध्ययन करने के बाद कुछ परिणाम हासिल किये है जिससे पता चलने वाला है की आने वाले समय में अदानी ग्रीन शेयर प्राइस कैसा रहने वाला है। जो हम आपके साथ साझा करेंगे जो हमने निचे उपलब्ध कराए है।

Yearअदानी ग्रीन शेयर प्राइस  
2023750/-
2024840/-
2025936/-
20261009.6/-
20301589.9/-

Adani Green Energy शेयर प्राइस टारगेट 2023-24

पिछले कुछ सालों से मार्किट में जिस रफ़्तार से पॉवर की डिमांड बर्होतोरी होती देखने को मिल रही है इसकी यह साफ़ देखा जा सकता है कि अदानी ग्रीन एनर्जी के बिज़नस को भी बहुत ही अच्छा फ़ायदा हो रहा हैं। मैनेजमेंट का मानना है कि आनेवाले दिनों में भी मार्किट में पॉवर की डिमांड इसी तरह बरकारार रहने वाली है इसको ध्यान में रखते हुए यह माना जा सकता है कि कंपनी के Revenue और Profit में और भी अच्छी उछाल जरुर देखने को मिलनेवाली हैं।

मार्किट में पॉवर की डिमांड जैसे जैसे बढ़ते जाएंगे अदानी ग्रीन शेयर प्राइस 2023 के अंत तक देखे तो बहुत ही बेहतरीन रिटर्न आपको देने वाला है 2023 के अंत तक आपको इस शेयर का टारगेट आपको 750/- रूपये तक पहुचने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। और अगर ग्रोथ ऐसी ही रही तो इसका 2024 का टारगेट 840/- रूपये देखने को मिल सकता है।

Adani Green Energy शेयर प्राइस टारगेट 2025-26

भारतीय शेयर बाजार का मौजूदा मूल्यांकन ऊंचे स्तर पर है। आने वाले 1-2 साल में शेयर बाजार स्थिर रह सकता है।हालांकि, फिर भी हम पहले से बाजार को प्रिडिक्ट नहीं कर सकते। लेकिन अच्छे बिजनेस मॉडल और फंडामेंटल वाले अच्छे स्टॉक आपको लंबे समय में कभी निराश नहीं करते। अदानी ग्रीन एनर्जी के पॉवर प्रोडक्शन प्रोजेक्ट में देखा जाए तो काफी सारे एसे बड़े बड़े प्रोजेक्ट का काम अभी भी निर्माणाधीन है जोकि आनेवाले कुछ सालों में पूरा होना हैं। अभी देखा जाए तो कंपनी के पुरे देशभर में लगभग 54 के आसपास प्रोजेक्ट संचालन में है और लगभग 12 प्रोजेक्ट अभी भी निर्माणाधीन है,

मैनेजमेंट का कहना है की बहुत ही जल्द कंपनी के सभी निर्माणाधीन प्रोजेक्ट पूरा होते नजर आनेवाला हैं।इन सब पॉइंट्स पर नज़र डालते हुए अदानी ग्रीन शेयर प्राइस को 2025 में 936/- रूपये तक आँका जा सकता है और वही बात करे 2026 की तो बाकि वर्षो को ध्यान में रखे तो इस वर्ष में अदानी ग्रीन शेयर प्राइस 1009.6/- रूपये तक छु सकता है।

Adani Green Energy शेयर प्राइस टारगेट 2030

अदानी ग्रीन एनर्जी के कस्टमर पर नजर डाले तो ज्यादातर केंद्र और राज्य सरकार की संस्थाएँ, सरकार समर्थित निगम ही देखने को मिलता हैं। कंपनी केंद्र और राज्य सरकार के साथ Long-Term Power Purchase Agreements (PPAs) के तहत काम करती है, जिसमे कंपनी लगभग 25 सालों के लिए सरकार को अपने पॉवर बेचते हुए नजर आनेवाला है, जिसके चलते कंपनी को लम्बे समय तक Revenue बढते हुए नजर आनेवाला हैं।

अदानी ग्रीन एनर्जी कि रणनीति के तहत और भी नए अलग अलग राज्य के साथ Long-Term Power Purchase Agreements (PPAs) के तहत काम करने की योजना पर काम कर रहा है। अभी देखा जाए तो कंपनी लगभग 12 राज्य सरकार के साथ लम्बे समय की एग्रीमेंट के तहत काम करता हुआ नजर आ रहा है, मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में बाकि नए राज्य सरकार को भी अपने कस्टमर बनाने पर पूरी कोशिश करता हुआ नजर आ रहा हैं। इस तरह से कंपनी अपनी ग्रोथ करने में लगी हुई है

और कंपनी अपने रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए काम करने में लगी हुई है और कंपनी का रेवेन्यू बढेगा तो शेयर प्राइस भी तो बढेगा। तो इस हिसाब से अनुमान लगाया जा सकता है की 2030 तक अदानी ग्रीन शेयर प्राइस 1589/- रूपये तक जा सकता है। 

Adani Green Energy शेयर का फिनेंशियल एनालिसिस

Adani Green Energy (Revenue)

अदानी ग्रीन एनर्जी शेयर प्राइस

 

Adani Green Energy (Profit)

अदानी ग्रीन एनर्जी शेयर प्राइस

Adani Green Energy (Net Worth)

अदानी ग्रीन एनर्जी शेयर प्राइस

Adani Green Energy शेयर 52 Week Low-High

अदानी ग्रीन शेयर प्राइस का 52 week high 3050.00 रूपये और 52 week low प्राइस 590.00 रूपये तक जा चूका है।

Adani Green Energy शेयर का 5yr चार्ट

अदानी ग्रीन एनर्जी शेयर प्राइस

 

अदानी ग्रीन एनर्जी शेयर का लाइव चार्ट देखने के यह क्लिक करे   (Click here to see live chart)

Adani Green Energy शेयर से जुड़े कुछ F.A.Q.

Adani Green Energy के मालिक कौन है

अदानी विल्मर, अदानी ग्रुप की ही एक सहायक कंपनी है तो इसके मालिक भी श्री गौतम अड़ानी जी है ।

Adani Green Energy के प्लांट कहाँ-कहाँ है

  • Maharastra. 20 MW Commissioned. Module: Polycrystaline.
  • Punjab. 20 MW Commissioned. Module: Polycrystaline.
  • Gujarat. 20 MW Commissioned. Module: Polycrystaline.
  • Rajasthan. 20 MW Commissioned. Module: Polycrystaline.
  • Madhya Pradesh. 20 MW Commissioned.
  • Karnataka. 20 MW Commissioned.
  • Tamil Nadu. 20 MW Commissioned.
  • AP. 20 MW Commissioned.

ये है कंपनी के वो प्लांट है जिनमे सबसे ज्यादा प्रोडक्शन होता है कंपनी की टोटल प्रोडक्शन में से 30% इन्ही राज्यों से होता है ।

Adani Green Energy कंपनी का मुख्यालय कहा है

अदानी ग्रीन एनर्जी एक Power Sector कंपनी है और इसका मुख्यालय Ahmedabad, Gujarat, India. में हैं ।

Adani Green Energy के फंडामेंटल्स

अदानी ग्रीन एनर्जी शेयर प्राइस

Adani Green Energy शेयर से जुड़े Risk Factors

अदानी ग्रीन एनर्जी के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी के ऊपर काफी बड़ी मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, जिसकी वजह से अगर भविष्य में बिज़नस में कोई भी बड़ी प्रॉब्लम होता नजर आए तो कंपनी के ऊपर पहले से ही काफी बड़ी बोझ होने की वजह से काफी बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो अदानी ग्रीन एनर्जी के ज्यादातर कस्टमर सरकार के ही देखने को मिलते है, अगर आनेवाले समय में सरकार कोई भी पालिसी में परिवर्तन करता हुआ नजर आए तो इससे कंपनी के बिज़नस में काफी बड़ी प्रभाव देखने को मिलनेवाला है और कंपनी को नए कस्टमर खोजने में काफी ज्यादा मुस्किल होते हुए नजर आ सकता हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों उम्मीद करता हु आपको को मेरा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा और आपको इस आर्टिकल की मदद से अदानी ग्रीन शेयर प्राइस भविष्य में कैसा रहने वाला है आपको अंदाज़ा हो गया होगा की आखिर किस तरह से यह शेयर आपको मुनाफा देने वाला है Read more STOCKseKHELO.COM

Disclaimer

यह आर्टिकल सिर्फ़ और सिर्फ़ एजुकेशन के उद्देश्य से ही लिखा गया है। अगर आप किसी भी स्टॉक में इन्वेस्ट करना चाहते है तो अपना खुद का एनालिसिस जरुर करे। और किसी एक्स्पर्ट का हेल्प जरुर ले किसी भी स्टॉक में इन्वेस्ट करने से पहले। क्यों की हर एक स्टॉक में रिस्क होता है।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page