वेदांता शेयर प्राइस – 2023, 2024, 2025,2026,2030

हैलो इन्वेस्टर्स हम फिर वापिस आए है आपके लिए कुछ नया लेकर जिसका नाम है वेदांता शेयर प्राइस। वेदांता लिमिटेड एक भारतीय मल्टीनेशनल नेचुरल रिसोर्सेज कंपनी है, इसके पास धातु, आयल, और गैस, अलग-अलग प्रकार के मिनरल्स, शक्ति उत्पादन, एल्युमीनियम से सम्बंधित रिसोर्सेज है ये कंपनी हाई क्वालिटी और अफोर्डेबल प्रोडक्ट्स और उसकी सर्विसेस उपलब्ध कराता है वेदांता लिमिटेड की शाखाए और दफ्फ्तर India के साथ-साथ विदेशो में भी है ये कंपनी शिक्षा, स्वास्थ्य, एनवायरनमेंट और एम्प्लॉयमेंट के लिए अनेकों सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करता रहना इनकी कंपनी का उद्देश्य है और साथ-ही-साथ 

हमारा भी एक उद्देश्य है कि आप तक हर एक शेयर प्राइस टारगेट की खबर को जल्द से जल्द और एकदम सटीक पहुचाया जाये । इस आर्टिकल में हम आपसे साझा करने वाले है वेदांता शेयर प्राइस से जुडी कुछ जानकारी और आपको बताने वाले है

कि 2023, 2024, 2025,2026, और 2030 में क्या रहने वाला है तो हमारा आपसे अनुरोध है कि कृपया आर्टिकल को पूरा पढ़े और उससे जुड़े कोई सवाल हो तो निचे कमेंट बॉक्स में हमसे साझा करे।

वेदांता शेयर प्राइस कंपनी प्रोफाइल

Company Vedanta Limited
Industry Natural Resources Companies.
Incorporated 25 June 1965
Listed In NSE & BSE
Website Company website
Our Website Link Our website 
Click here to see Current Share Price LIVE SHARE PRICE 

वेदांता शेयर प्राइस

वेदांता लिमिटेड कंपनी की जानकारी

वेदांता लिमिटेड एक भारतीय मल्टीनेशनल नेचुरल रिसोर्सेज कंपनी है, जिसका मुख्यलय Mumbai, Maharashtra, India में स्थित है वेदांता लिमिटेड के पास धातु, आयल, और गैस, अलग-अलग प्रकार के मिनरल्स, शक्ति उत्पादन, एल्युमीनियम, और बाज़ार के लिए सस्ता आयरन का एक विशाल नेटवर्क है वेदांता लिमिटेड का उद्देश्य है सम्पुर्ण मानव समाज के विकास के साथ-साथ, इनके ग्रामीण इलाको में भी विकास की दिशा में सहयोग देना। ये अपने श्रमिको, समाज, और प्रकति के प्रति सही कर्तव्य का पालन करते हुए, सम्पूर्ण मानव समाज के विकास की और आगे बढ़ रही है।

आपको बता दे कि यह कंपनी शेयर बाज़ार में 19 July 2002 में लिस्ट हुई थी और तब इसका शेयर प्राइस 2.38 रूपये था और कंपनी आज तक अच्छा प्रदशन कर रही है।

वेदांता शेयर प्राइस टारगेट टेबल

हमने अपने कुछ शेयर बाज़ार के साथियों के साथ मिलकर शेयर्स का गहन अध्ययन करने के बाद कुछ परिणाम हासिल किये है जिससे पता चलने वाला है की आने वाले समय में वेदांता शेयर प्राइस कैसा रहने वाला है। यह हम आपके साथ साझा करेंगे जो हमने निचे उपलब्ध कराए है।

Year वेदांता शेयर प्राइस  
2023 323.89/-
2024 371.45/-
2025 408.1/-
2026 448.8/-
2030 627.2/-

 

वेदांता शेयर प्राइस टारगेट 2023-24

पिछले कुछ समय में देखे तो कंपनी धीरे धीरे अपने बिज़नस को विविधता प्रदान करने पर काफी ज्यादा जोर दिखाते हुए नजर आ रहा हैं कंपनी धीरे धीरे कमोडिटी बिज़नस सेगमेंट के साथ साथ पावर जनरेशन, स्टील मैन्युफैक्चरिंग, पोर्ट ऑपरेशन जैसे बिज़नस सेगमेंट में भी कंपनी धीरे धीरे अपना पकड़ बढ़ाने की पूरी कोशिश में लगी हुई  है, जिससे आनेवाले समय में बिज़नस में अच्छी ग्रोथ की पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

आनेवाले दिनों में जैसे जैसे कंपनी का बिज़नस बढता जाएंगा वेदांता शेयर प्राइस में बढ़ोतरी देखने को मिलने वाली है और बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही इसका 2023 के अंत तक का टारगेट 323.89/- रूपये देखने की पूरी उम्मीद हैं

और वही वेदांता शेयर प्राइस 2024 तक 371.45/- रूपये की कीमत को छू लेगा एसा भी लोगो का कहना है।

वेदांता शेयर प्राइस टारगेट 2025-2026

हर तरह तेजी से बढ़ती कमोडिटी सेगमेंट की डिमांड को देखते हुवे लगातर वेदांता लिमिटेड अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते हुए नजर आ रहा हैं। पिछले कुछ सालों में देखे तो कंपनी ने अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट भी किया है जिसकी मदद से वेदांता घरेलु और ग्लोबल मार्किट की डिमांड को अभी बहुत ही अच्छी तरह से डिमांड को पूरा करते हुवे नजर आ रहा हैं।

आनेवाले सालों में भी वेदांता लिमिटेड अपने हर कमोडिटी सेगमेंट में हर साल लगातर बढ़ती डिमांड को देखते हुए अपने प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ाने के लिए कंपनी तेजी से नए नए प्रोजेक्ट पर काम करता हुआ नजर आ रहा है, जिसके लिए कंपनी काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट भी किया हैं। जैसे जैसे कंपनी के अपने नए-नए प्रोजेक्ट का काम पूरा होते नजर आएंगे प्रोडक्शन क्षमता में बढ़ोतरी होने के साथ ही बिज़नस में भी अच्छी रफ़्तार से ग्रोथ  होती नजर आ रही हैं।

और इन पॉइंट्स को ध्यान में रखते हुए वेदांता शेयर प्राइस का 2025 में टारगेट 408.1/- रूपये आँका गया है और इसका दूसरा टारगेट 2026 के लिए है जो वेदांता शेयर प्राइस का भविष्य बताते हुए 448/- रूपये आँका गया है।

वेदांता शेयर प्राइस टारगेट 2030

आनेवाले कुछ सालों में देखे तो बिजनेस को तेजी से बढ़ाने के लिए वेदांता के मैनेजमेंट का काफी बड़ी बड़ी प्लान देखने को मिलता है, हालही में मैनेजमेंट ने घोषणा की है की आनेवाले दिनों में कंपनी सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस में भी प्रवेश करता हुआ नजर आनेवाला हैं। सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कंपनी ने Foxconn के साथ पार्टनरशिप भी करते हुए देखने को मिली है

और आनेवाले सालों में लगभग 8 बिलियन डॉलर के आसपास निवेश करने का प्लान दिखाई देती हैं। वेदांता का पूरा प्लान है की साल 2025 तक सेमीकंडक्टर प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग को शुरू करे, जिसके लिए कंपनी अभी से ही भारत की अलग अलग जगह फ़ैक्टरी लगाने की पूरी तैयारी करते हुए देखने को मिल रही हैं। विश्लेषको की माने तो जैसे जैसे वेदांता सेमीकंडक्टर की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करेगा भारत की मार्किट में ज्यादा से ज्यादा उपयोग होने के चलते कंपनी को बहुत ही अच्छी फ़ायदा मिलते हुए नजर आनेवाला हैं।

और साथ-ही-साथ वेदांता शेयर प्राइस भी बढ़ता हुआ देखने को मिलने वाला है यह पूर्वानुमान लगाया जा रहा है कि 2030 तक वेदांता शेयर प्राइस 627/- रूपये तक जा सकता है पर यह सिर्फ पूर्वानुमान ही है क्या पता इससे भी कई गुना आगे पहुच जाये ।

वेदांता शेयर का फाइनेंसियल एनालिसिस

वेदांता शेयर (Revenue)

वेदांता शेयर प्राइस

वेदांता शेयर(Profit)

वेदांता शेयर प्राइस

वेदांता शेयर(Net-Worth)

वेदांता शेयर प्राइस

वेदांता शेयर 52 Week Low-High

वेदांता शेयर प्राइस का 52 week high 440.75/- रूपये और 52 week low प्राइस 206.00/- रूपये तक जा चूका है। इससे जुडी बाकी की जानकारी आप Google finance पर भी देख सकते है

वेदांता शेयर का 3yr चार्ट

वेदांता शेयर प्राइस

वेदांता शेयर से जुड़े कुछ F.A.Q.

वेदांता लिमिटेड कंपनी के मालिक कौन है ?

वेदांता लिमिटेड एक भारतीय मल्टीनेशनल नेचुरल रिसोर्सेज कंपनी है और इसके 100% मालिक  Mr. Anil Agarwal जी है।

वेदांता लिमिटेड का मुख्यालय कहाँ है ?

वेदांता शेयर प्राइस कंपनी ने अपना व्यापार कई राज्यों और देशो में स्थापित किया है लकिन इसका मुख्यालय  Mumbai, Maharashtra, India, में स्थापित किया है ।

वेदांता लिमिटेड शेयर होल्डिंग पैटर्न

वेदांता शेयर प्राइस

वेदांता लिमिटेड के फंडामेंटल्स

वेदांता शेयर प्राइस

निष्कर्ष

दोस्तों उम्मीद करता हु आपको को मेरा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा और आपको इस आर्टिकल की मदद से वेदांता शेयर प्राइस भविष्य में कैसा रहने वाला है आपको अंदाज़ा हो गया होगा की आखिर किस तरह से यह शेयर आपको मुनाफा देने वाला है Read more STOCKseKHELO.COM

डिस्क्लेमर

यह आर्टिकल सिर्फ़ और सिर्फ़ एजुकेशन के उद्देश्य से ही लिखा गया है। अगर आप किसी भी स्टॉक में इन्वेस्ट करना चाहते है तो अपना खुद का एनालिसिस जरुर करे। और किसी एक्स्पर्ट का हेल्प जरुर ले किसी भी स्टॉक में इन्वेस्ट करने से पहले। क्यों की हर एक स्टॉक में रिस्क होता है।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page